खेल

ऑस्कर पियास्त्री ने ब्राज़ील स्प्रिंट पोल जीता लेकिन लैंडो नॉरिस के लिए टीम ऑर्डर से सावधान




ऑस्कर पियास्त्री ने शुक्रवार को ब्राज़ीलियाई ग्रां प्री में स्प्रिंट रेस के लिए पोल पोजीशन हासिल की और कहा कि वह जीतने के लिए रेस करेंगे लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि टीम के साथी लैंडो नॉरिस को अंकों की अधिक आवश्यकता है। अद्यतन रियर विंग द्वारा प्रोत्साहित मैकलेरन जोड़ी ने ग्रिड की अग्रिम पंक्ति को बंद कर दिया, जिससे संभावना बढ़ गई कि नॉरिस की शीर्षक बोली में मदद करने के लिए टीम के आदेश उपयोग में आ सकते हैं। इंटरलागोस में शुक्रवार के स्प्रिंट क्वालीफाइंग सत्र के बाद बोलते हुए, विनम्र ऑस्ट्रेलियाई ड्राइवर ने कहा कि वह शनिवार की दौड़ जीतना चाहता था, और कहा कि कुछ भी हो सकता है।

“मुझे लगता है कि पहला और दूसरा पहला उद्देश्य है और फिर हम देखेंगे कि यह किस क्रम में है। मुझे पता है कि मैं ड्राइवरों की स्थिति के लिए दौड़ में नहीं हूं, टीम के लिए यह मायने नहीं रखता कि हम किस दिशा में हैं , इसलिए मुझे पता है कि यही मामला है और हम देखेंगे,” पियास्त्री ने कहा।

“जब हमने पहली बार ये चर्चा की थी तब से मैंने कहा था कि मैं (जीत छोड़ दूंगा)।

“लैंडो को ड्राइवरों की स्थिति में मुझसे कहीं अधिक अंकों की आवश्यकता है, लेकिन निश्चित रूप से मैं अभी भी जीतना चाहता हूं। अगर मैं प्रयास करता हूं और अच्छी गति दिखाता हूं तो मुझे यकीन है कि यह किसी का ध्यान नहीं जाएगा, लेकिन हम' मैं देखूंगा।”

यह टीम के आदेशों की संभावना पर एक स्पष्ट संकेत नहीं था, लेकिन यह अहसास था कि यदि मैकलेरन की जोड़ी, जिसने उन्हें एक नए “स्कूप” रियर विंग द्वारा दिए गए प्रदर्शन को बढ़ावा दिया, अंतिम लैप में पहले और दूसरे स्थान पर चल रही है तो ऐसा हो सकता है .

नोरिस ख़िताबी दौड़ में तीन बार के विश्व चैंपियन रेड बुल के मैक्स वेरस्टैपेन से 47 अंक पीछे हैं जबकि इस सीज़न में चार रेस सप्ताहांत बचे हैं।

पियास्त्री ने यह भी कहा कि नव-पुनर्जीवित ट्रैक इतना ऊबड़-खाबड़ था कि इसने ड्राइवरों के लिए समस्याएँ पैदा कर दीं।

उन्होंने कहा, “यह एक पेचीदा सत्र था।” “शुरुआत में मुझे काफी सहज महसूस हुआ और सत्र के दौरान पकड़ वास्तव में बहुत बढ़ रही थी।

“लेकिन इस साल ट्रैक इतना ऊबड़-खाबड़ है कि यह देखना काफी मुश्किल है कि आप कहां जा रहे हैं, तेज लैप करने की कोशिश करना तो दूर की बात है। यह वहां चुनौतीपूर्ण है, लेकिन मैं स्प्रिंट के लिए पोल पर क्वालीफाई करके बहुत खुश हूं। “

– 'सवालों से परेशान' – यह पियास्त्री के करियर का दूसरा स्प्रिंट पोल था, लेकिन उन्होंने अभी तक ग्रैंड प्रिक्स के लिए पोल का दावा नहीं किया है।

नॉरिस ने कहा कि वह अपनी कार की गति से आश्चर्यचकित थे।

उन्होंने कहा, “मैं इस बात से आश्चर्यचकित था कि आज हम कितनी जल्दी थे – लेकिन निस्संदेह सुखद रहा।”

“मैंने अपनी अंतिम लैप में कुछ गलतियाँ कीं इसलिए बस बॉक्सिंग की, लेकिन एक टीम के रूप में यह अच्छा काम था।

“जैसा कि मैंने कहा, मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी, इसलिए यह एक सुखद आश्चर्य है। पोल पाने के लिए मैंने अपनी अंतिम लैप में बहुत सारी गलतियाँ कीं।”

उन्होंने स्प्रिंट में सफलता के साथ खिताब की दौड़ में वेरस्टैपेन के करीब आने की संभावनाओं पर चर्चा करने के अवसरों को अस्वीकार कर दिया।

उन्होंने कहा, “मुझे इन सवालों से बहुत नफरत है।” “मुझे इसकी परवाह नहीं है कि वह कहां क्वालिफाई करता है।

“मेरे लिए यह सिर्फ अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना है और यही है। हर बार वही सवाल होते हैं, लेकिन मेरे लिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह पहले शुरुआत करता है या आखिरी में। मैं बस अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।”

वेरस्टैपेन, जिन्हें एक और नया इंजन लेने के बाद रविवार के ग्रैंड प्रिक्स में पांच स्थान की ग्रिड पेनल्टी का सामना करना पड़ेगा, इस साल उनका छठा इंजन मैकलेरन जोड़ी और फेरारी के चार्ल्स लेक्लर के बाद चौथे स्थान पर रहा।

इसने उन्हें दूसरे फेरारी में कार्लोस सैन्ज़, मर्सिडीज के जॉर्ज रसेल, अल्पाइन के पियरे गैस्ली और आरबी के लियाम लॉसन से आगे रखा।

डचमैन ने कहा, “हमारी कार को उतार-चढ़ाव पर थोड़ी कठिनाई होती है।” “उन्होंने पुनर्सतहीकरण किया, लेकिन उन्होंने इसे चलाना और भी बदतर बना दिया है। यह हर जगह बेहद ऊबड़-खाबड़ है।

“और यह हमारी कार के लिए अच्छा नहीं है। ऊबड़-खाबड़ इलाकों में, कार बहुत उछल-कूद कर रही है और दुर्भाग्य से मुझे लैप में काफी समय खर्च करना पड़ रहा है।”

विलियम्स के लिए एलेक्स एल्बोन प्रभावशाली ओलिवर बेयरमैन से आगे नौवें स्थान पर थे, ब्रिटिश किशोर केविन मैगनसैन के स्थान पर हास के लिए गाड़ी चला रहा था, जो बीमार था।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी Amethi Khabar स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है।)

इस आलेख में उल्लिखित विषय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button